July 25, 2024 4:09 AM

इंदौर में बोली सारा अली खान- भारत की हर बात खास, हमें इस पर करना होगा गर्व

हमारी भारतीय संस्कृति, सभ्यता और विरासत बहुत समृद्ध है। हर भारतीय को इस पर गर्व होना चाहिए। आज पूरी दुनिया भारतीय संस्कृति, यहां की विरासत के बारे में जानती है। यदि हमें इसके बारे में और भी लोगों को बताना है तो पहले हमें उस पर गर्व करना होगा। भारत की हर बात खास है और यह बात हम सभी को स्वीकार करनी होगी। मुझे अपने देश पर गर्व है। यह बात ख्यात फिल्म अभिनेत्री सारा अली खान ने मीडिया से चर्चा में कही। शनिवार को सारा एक ज्वेलरी शोरूम के आयोजन में शामिल होने इंदौर आई थी। डायमंड ज्वेलरी पहनकर आयोजन का हिस्सा बनी सारा ने आते ही इंदौरियों का अभिवादन ‘नमस्ते इंदौर’ कहकर किया। बातों का सिलसिला आगे बढ़ाते हुए उन्होंने कहा कि फिर से इस शहर में आकर बहुत अच्छा लग रहा है। सारा ने कहा इंदौर से मैं भावनात्मक रूप से जुड़ी हुई हूं। यहां मैंने केवल अपनी फिल्म ‘जरा हटके जरा बचके’ की शूटिंग के दौरान ही अच्छे पल नहीं बिताए, बल्कि यह फिल्म पहली बार दर्शकों के बीच बैठकर भी इसी शहर में देखी।

भारतीय परिधान और पारंपरिक आभूषण है पसंद
जब बात अपनी पसंद ना पसंद की निकली तो उन्होंने व्यक्तिगत पसंद भी भारतीय परिधान ही बताए। सारा ने कहा कि भारत की नारी होने के नाते उन्हें भारतीय परिधान और पारंपरिक आभूषण बहुत पसंद है। यूं तो मुझे डायमंड और सोलेटियर ज्वेलरी पसंद है लेकिन आभूषण कब कौन सा पहनना है, यह अवसर विशेष पर निर्भर करता है। जब मैं विवाह समारोह का हिस्सा बनती हूं तो मुझे जड़ाऊ और कुंदन के पारंपरिक आभूषण ही पसंद आते हैं। इसी तरह परिधान में भी भारतीय पारंपरिक परिधान ही मेरी पसंद है।

सारा ने खजराना गणेश और महाकाल के दर्शन किए
देश-विदेश में ख्यात खजराना गणेश मंदिर में दर्शन और पूजन के लिए शनिवार को फिल्म अभिनेत्री सारा अली खान पहुंचीं। शाम करीब पौने पांच बजे टीम के सदस्यों के साथ आईं सारा यहां करीब 20 मिनट तक रुकी। पुजारी पं. विनीत भट्ट ने सारा से पूजा-अर्चना करवाई। पं. भट्ट ने बताया कि सारा के पहले से आने की सूचना नहीं थी, वे अचानक मंदिर पहुंचीं। इसके अलावा सारा ने उज्जैन जाकर भगवान महाकाल के दर्शन भी किए।

गर्भगृह में प्रवेश पर कांग्रेस ने ली आपत्ति
इधर, कांग्रेस ने सारा अली खान के खजराना गणेश मंदिर के गर्भगृह में प्रवेश को लेकर आपत्ति जताई है। कांग्रेस प्रवक्ता नीलाभ शुक्ला ने भाजपा से सवाल करते हुए कहा कि गर्भगृह में प्रवेश पर प्रतिबंध लगा रखा है, लेकिन फिल्मी कलाकार व वीआइपी लोगों को गर्भगृह में ले जाकर दर्शन कराए जाते हैं।

jtvbharat
Author: jtvbharat