July 25, 2024 3:53 AM

विधायक आक्या के प्रयास लाये रंग

चित्तौडगढ विधानसभा क्षेत्र को बजट में मिली कई बड़ी सौगातें।

ओम जैन शम्भूपुरा। चित्तौडगढ़ विधायक चंद्रभानसिह आक्या ने प्रदेश के मुख्यमंत्री भजनलाल के कार्यकाल के प्रथम बजट को एतिहासिक बताते हुए इसकी प्रशंसा की है।
विधायक आक्या ने बजट पर अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करतेे हुए कहा कि उपमुख्यमंत्री दिया कुमारी द्वारा पेश बजट विकासोन्मुखी होकर प्रदेश को गति प्रदान करने वाला बजट है। इसमें सभी वर्गो का ध्यान रखा गया है। सीएनजी पर वेट कम करना, सड़को के अपग्रेडेशन के लिये 500 करोड़ व 5 लाख नए किसानो को ब्याज मुक्त लोन का प्रावधान के साथ ही युवाओ के लिये 4 लाख नई भर्तिया व 10 लाख से ज्यादा रोजगार के अवसर पेदा करने की घोषणा सराहनीय है। प्रदेश में प्रमुख मंदिरों के लिए अलग से बजट आवंटन, ट्यूरिज्म को बढावा देने के लिए विशेष प्रयास, पेयजल आपूर्ति हेतु आमजन हितार्थ योजनाएं एवं शहरीय क्षेत्रों के आधारभूत विकास के लिए विशेष बजट प्रावधान किये गये है।
चित्तौड़गढ़ विधानसभा के कपासन चोराहे से मानपुरा को जोड़ने के लिये हाईलेवल ब्रिज के लिये 56 करोड़, डेलवास गांव में बेड़च नदी पर पुलिया निर्माण हेतु 20 करोड़, विधानसभा चित्तौड़गढ़ के नो मिल चोराहे से बेगु तक स्टेट हाईवे हेतु 50 करोड़ रूपये की स्वीकृति जारी होने, बस्सी अभयारण्य को ईको ट्यूरिज्म साईट के रूप में विकसित करने, विशेष न्यायिक मजिस्ट्रेट (भ्रष्टाचार निरोधक) न्यायालय खोलने एवं माही बेसिन से चित्तौडगढ सहित अन्य जिलों के विभिन्न बांधों को भरने के लिए 7 हजार 100 करोड़ की परियोजना स्वीकृति से आमजन में खुशी की लहर व्याप्त है। दुर्ग पर चतरंग मोरी से गांधीनगर तक रोप वे हेतु डीपीआर की स्वीकृती म्युजियम के लिये 5 करोड़ की घोषणा से पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा।

jtvbharat
Author: jtvbharat