July 25, 2024 3:26 AM

राहुल गांधी ने लोकतंत्र की हर मर्यादा लांघ दी है, लोग उन्हें सुनते नहीं सिर्फ झेलते हैं: जेपी नड्डा का हमला

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा ने रविवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर प्रजातंत्र की हर मर्यादा लांघने का आरोप लगाया और कहा कि उनसे लोकतांत्रिक तरीके से ‘अपना बोरिया बिस्तर’ समेटने के लिए कहना चाहिए। नड्डा ने चेन्नई में भारतीय जनता युवा मोर्चा की ‘राष्ट्रीय युवा संसद’ का उद्घाटन करने के बाद वुर्चअल माध्यम से दिए संबोधन में कहा, ‘‘जिन्हें लोकतंत्र में विश्वास नहीं है, उनके लिए लोकतंत्र में कोई स्थान नहीं है।”
राहुल गांधी ने लोकतंत्र की हर मर्यादा लांघ दी है
उन्होंने राहुल पर अमेरिका और यूरोपीय देशों जैसी विदेशी ताकतों को भारत के आंतरिक मामलों में हस्तक्षेप करने के लिए ‘‘उकसाने” का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस आज मानसिक दिवालियेपन से ग्रसित है। भाजपा अध्यक्ष ने कहा, ‘‘राहुल गांधी ने लोकतंत्र की हर मर्यादा लांघ दी है।” उन्होंने कहा, ‘‘वह (राहुल) किस तरह के बयान देते हैं। भारत के लोग उनकी बात नहीं सुनते, वे सिर्फ उन्हें झेलते हैं।”
नड्डा ने कहा, ‘‘राहुल गांधी ने भारत के लोकतांत्रिक मूल्यों के बारे में अपनी शर्मनाक टिप्पणियों से न सिर्फ देश का अपमान किया है, बल्कि दूसरे देशों को हमारे देश में हस्तक्षेप करने के लिए भी आमंत्रित किया है।” बहरहाल, कांग्रेस ने भाजपा के आरोप को खारिज किया है। राहुल ने ब्रिटेन में अपनी टिप्पणियों पर सत्तारूढ़ दल के सदस्यों की आलोचना का जवाब देने के लिए संसद में बोलने की अनुमति मांगी है। कांग्रेस ने दावा किया है कि भाजपा अडाणी समूह से जुड़े मुद्दे से ध्यान भटकाने के लिए राहुल गांधी की टिप्पणियों की ‘‘गलत व्याख्या” कर रही है।

jtvbharat
Author: jtvbharat